14 घंटो तक बर्फ में फंसा रहा जवान, इस हालत में निकाला बाहर तो रो दिए सब

14 घंटो तक बर्फ में फंसा रहा जवान, इस हालत में निकाला बाहर तो रो दिए सब

जम्मू कश्मीर में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित हो चुका है। स्थानीय लोगों का रहना तो मुश्किल हुआ है इसके साथ ही सेना के जवानों के लिए भी वहां पर भारी दिक्कतें हो रही हैं। पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बर्फबारी के कारण वहां कई पुलिसवाले हिमस्खलन की चपेट में आ गए हैं।

इतना ही नहीं कुलगाम जिले के पास जवाहर सुरंग में हुई भारी बर्फबारी के कारण वहां 6 पुलिसकर्मी, 2 फायर ब्रिगेड कर्मी और 2 कैदी दब गए थे। लगातार जवानों को बचाने के लिए चले ,सर्च ऑपरेशन में एक पुलिसकर्मी को बचाया गया।

हादसे के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया तो ह‍िमस्खलन के 14 घंटे बाद एक जवान को सुरक्षित निकाल लिया गया है, बाकियों को निकालने का काम जारी है. रेस्क्यू क‍िए गए जवान का नाम गुलजार अहमद है।आपको बता दें क‍ि जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे की जवाहर टनल प‍िछले 3 दिनों से भारी बर्फबारी और लैंड स्लाइड्स की वजह से लगातार बंद है।

रेस्क्यू ऑपरेशन में पुल‍िस चौकी के आसपास से पहले बर्फ हटाई गई। इस कोश‍िश में दीवार तोड़नी पड़ी, तब जाकर अंदर से पुल‍िस जवानों को रेस्क्यू क‍िया गया।रेस्क्यू में बचाए गए लोगों को नजदीकी अस्पताल में भेजा गया है। पुल‍िस चौकी के अंदर भी बर्फ ही बर्फ नजर आ रही थी। इस वजह से रेस्क्यू के काम में परेशानी भी आई लेक‍िन फ‍िर भी एसडीआरएफ के जवान, पुल‍िस जवानों को बचाने में कामयाब रहे।


अभी पढने के लिए यहाँ पर क्लिक करें
Loading...
Loading...
Also Visit Our official Website newshimachali.com
loading...

No comments

Powered by Blogger.